समाचार
नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद उनके मंत्रालय से कुछ संवेदनशील दस्तेवाज गुम

पंजाब सरकार के विवादास्पद मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू के बिजली मंत्रालय में स्थानांतरित होने और उनके अंतिम इस्तीफे के बाद स्थानीय सरकारी विभाग से कुछ संवेदनशील राजनीतिक दस्तावेज गायब हो गए हैं।

द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इन लापता दस्तावेजों में एक कथित रूप से 1,144 करोड़ रुपये का लुधियाना सिटी सेंटर घोटाला, ईशर नगर में कृषि भूमि पर अनधिकृत निर्माण, मेहराज नगर पंचायत द्वारा प्राथमिकता वाले कार्य और नगर निकायों द्वारा मनोरंजन कर शामिल हैं।

मामला खुलने के बाद से ही इसकी जाँच शुरू कर दी गई है। अगर अधिकारी गायब हुए दस्तावेजों को हासिल करने में असफल रहते हैं तो उन्हें फिर से संगठित करने का प्रयास किया जाएगा या फिर मामले में शिकायत दर्ज की जाएगी।

सरकारी अधिकारियों से नवजोत सिंह सिद्धू से संपर्क करने को कहा गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कुछ दस्तावेज क्या अब भी उनके पास हैं। हालाँकि, कई प्रयासों के बावजूद उनसे संपर्क करने में अधिकारी असफल रहे हैं।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कई दिनों से चले आ रहे विवाद के बाद सिद्धू ने हाल ही में पंजाब सरकार में अपने सभी मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया था। हालाँकि, मुख्यमंत्री ने आवेदन पर अब तक कोई विचार नहीं किया है।