समाचार
“पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा परिदृश्य असहज पर हर चुनौती के लिए तैयार”- वायुसेना प्रमुख

पूर्वी लद्दाख में काफी समय से चीन से चले आ रहे सीमा विवाद को लेकर भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा, “यहाँ न युद्ध की स्थिति बनी है और न शांति की। वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य असहज स्थिति में है। हालाँकि, हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार खड़े हैं।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, एयर चीफ मार्शल ने भारतीय एरोस्पेस इंडस्ट्री से जुड़े एक सम्मेलन में कहा, “चिनूक, अपाचे और अन्य विमानों के बेड़े के साथ राफेल लड़ाकू विमानों के आने से वायुसेना को मजबूत रणनीतिक क्षमता हासिल हुई है। भविष्य में होने वाले किसी भी संघर्ष में वायुशक्ति हमारी जीत में अहम रहेगी।”

आरकेएस भदौरिया ने कहा, “पूर्व में हासिल किए गए सी-17 ग्लोबमास्टर, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टरों के साथ हाल में वायुसेना में शामिल राफेल लड़ाकू विमानों ने वायुसेना की सामरिक और रणनीतिक क्षमता में पर्याप्त बढ़ोतरी की है। आवश्यक है कि वायुसेना अपने दुश्मनों के खिलाफ तकनीक बढ़त हासिल करे और उसे बरकरार रखे।”

वायुसेना प्रमुख ने यह भी कहा कि हमारे उत्तरी सीमाओं पर वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य असहज स्थिति में है। इस वजह से यहाँ पर काफी समय से हमारे रक्षा बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।