समाचार
श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षाबलों ने किया तीन आतंकियों को ढेर, कई हथियार बरामद

श्रीनगर के बटमालू क्षेत्र में बुधवार (16 सितंबर) देर रात शुरू हुई मुठभेड़ गुरुवार सुबह तक जारी रही। इसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इस दौरान पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया, “उनके शवों को कब्जे में ले लिया गया है। उनके पास से कई तरह के हथियार भी बरामद किए गए हैं।”

मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई। इसके अलावा, सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डीजीपी ने बताया, “इस वर्ष श्रीनगर में 16 आतंकियों को ढेर किया गया है।”

अधिकारियों ने बताया, “आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने बटमालू के फिरदौसाबाद क्षेत्र में देर रात 2.30 बजे तलाशी अभियान शुरू किया था। खुद को घिरा देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी।”

इससे पूर्व, मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक गिरोह की जानकारी मिली थी। संगठन के तीनों युवकों की पहचान गुटलीबाग निवासी अर्शिद अहमद खान, गांदरबल निवासी माजिद रसूल और मोहम्मद आसिफ नजर के रूप में की गई। तीनों पाकिस्तानी आतंकी फयाज़ खान के संपर्क में थे। तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उनकी निशानदेही पर हथियार और इलेक्ट्रिक उपकरण बरामद किए गए।