समाचार
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी किया ढेर, एक को पकड़ा ज़िंदा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार (16 अक्टूबर) को एक आतंकवादी को मार गिराया, जबकि एक को ज़िदा गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल बरामद हुई है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया, “बडगाम के चडूरा क्षेत्र में एक बगीचे से आतंकियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी। इसके बाद क्षेत्र को एसओजी चडूरा, 53आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने घेर लिया।”

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया, जिसमें एक आतंकवादी को ज़िदा पकड़ लिया गया। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई को बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है।

इससे पूर्व, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। सुरक्षाबलों को वहाँ आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। जैसे ही वे आतंकियों के करीब गए उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई।

वहीं, एसएसबी का एक जवान बडगाम में अपने कैंप से एक एके-47 मैग्ज़ीन लेकर भाग गया था। उसे शुक्रवार को राजौरी जिले में गिरफ्तार कर लिया गया है।