समाचार
शोपियां के सुगन गाँव में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी मार गिराए, अभियान अब भी जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के सुगन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार दिया है। पुलिस का कहना है कि बुधवार को भी अभियान जारी है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, शोपियां के सुगन गाँव में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया था। उन्हें गाँव में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

जवानों की घेराबंदी से बचने के लिए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और भागने की कोशिश की। हालाँकि, जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। जवानों ने आसपास के मकानों और आतंकी ठिकाना बनने वाले मकान में फंसे लोगों को फायरिंग के बीच में ही सुरक्षित निकाल लिया। इसके बाद दो आतंकियों को मार दिया लेकिन अब भी और आतंकियों की आशंका पर अभियान जारी है।

उधर, भारत का ध्यान भटकाने के लिए मंगलवार को पुंछ जिले के तीन सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना ने आग लगा दी। गुलाम कश्मीर के कई क्षेत्रों में घास और सूखे पत्तों में लगाई आग मेंढर, बालाकोट और मनकोट सेक्टर में काफी अंदर तक फैल गई। इसे देर रात तक काबू नहीं किया जा सका। इससे एलओसी के पास बिछाई गईं बारूदी सुरंगों में विस्फोट होने लगे।

पाकिस्तान की यह साजिश बारूदी सुरंगों को हटाने की है, ताकि वे सुरक्षित रूप से भारतीय सीमा में प्रवेश कर सकें। उनकी कोशिश बर्फबारी से पहले घुसपैठ करने करने की है।