समाचार
श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मार गिराए, तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शुक्रवार (16 जुलाई) सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। क्षेत्र में तलाशी अभियान अभी जारी है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनगर के दानमार क्षेत्र की आलमदार कॉलोनी में आतंकवादियों के छिपे होने की सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी। इसके उपरांत उन्होंने क्षेत्र का घेराव किया। उन्होंने आतंकियों से आत्मसमर्पण के लिए कहा, जिस पर उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

आईजीपी विजय कुमार ने बताया, “आतंकियों के गोलीबारी करने पर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के दोनों स्थानीय आतंकी मारे गए। क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस माह श्रीनगर में यह दूसरी मुठभेड़ है।”

उन्होंने बताया, “अब तक कश्मीर घाटी में 78 आतंकियों को मारा जा चुका है। मारे गए कुल आतंकियों में 39 लश्कर-ए-तैयबा के थे। अन्य में हिजबुल मुजाहिद्दीन, अल-बदर, जैश-ए-मोहम्मद और अंसार-गज़वातुल-हिंद से जुड़े थे।”

बता दें कि 14 जुलाई की सुबह पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर एजाज़ उर्फ ​​अबू हुरैरा सहित तीन आतंकवादी मारे गए थे।