समाचार
दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक लाख का इनामी नक्सली वेट्टी हुंगा किया ढेर, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गादम और जंगमपाल गाँवों के बीच वन क्षेत्र में रविवार (11 अप्रैल) को नक्सलियों और दंतेवाड़ा जिला रिजर्व गार्ड के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें एक लाख रुपये का इनामी नक्सली मारा गया।

बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने रिपोर्टों में कहा कि उसके पास से एक 8 एमएम पिस्तौल, एक देसी बंदूक, 2 किलो आईईडी, नक्सली का बैग, साहित्य, दवाएँ आदि चीजें बरामद की गईं। कथित तौर पर नक्सली का नाम वेट्टी हुंगा है। उसकी पहचान नक्सली आंदोलन के एक सैन्य कमांडर के रूप में हुई।

मुठभेड़ की सूचना के बाद नक्सली का शव घटनास्थल से बरामद किया गया। बता दें कि नक्सलियों ने निर्माण स्थलों और जल उपचार संयंत्रों को निशाना बनाना जारी रखा जैसा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में किया था। बीजापुर शहर के लिए पीने योग्य पानी की आपूर्ति के लिए मिंगाचल नदी के तट पर बनाए जा रहे एक जल उपचार संयंत्र को उन्होंने निशाना बनाया था।

एक अधिकारी ने बताया, “रायपुर से लगभग 450 किलोमीटर दूर स्थित निर्माण स्थल पर एक दर्जन सशस्त्र नक्सली पहुँचे थे। उन्होंने वाहन और मशीन ऑपरेटरों को निर्माण गतिविधियों को रोकने की धमकी दी थी। उन्होंने वहाँ से भागने से पहले दो कंक्रीट मिक्सिंग मशीन, दो जेसीबी मशीनें और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी थी।”