समाचार
अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने अल-बदर के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा जिले में गुरुवार (24 दिसंबर) को एक तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई। उन्होंने अल-बदर के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पूरे क्षेत्र को बंद करके और आतंकियों की तलाश की जा रही है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों को तलाशी के दौरान कई हथियार और गोला-बारूद भी मिले। आतंकियों के पास से एक एके-56 राइफल, एक एके 56 मैग्ज़ीन, 28 राउंड गोला बारूद और एक हथगोला बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि दोनों ओर से गोलीबारी भी की गई।

उधर, बारामूला जिले में सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, आतंकवादियों के होने के बारे में खुफिया एजेंसियों ने सूचना दी थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला के करीरी क्षेत्र के वानिगम पाईं में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

बता दें कि इससे पूर्व, बुधवार (23 दिसंबर) को अवंतीपारो में सेना और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के नेटवर्क का खुलासा किया था। इसमें आतंकियों की मदद करने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था।