समाचार
50,000 किसानों के दिल्ली आने की जानकारी के बाद प्रवेश सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार (10 जून) को पड़ोसी राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली सभी सीमाओं की सुरक्षा बढ़ा दी। दरअसल, उन्हें खुफिया सूचना मिली थी कि लगभग 50,000 किसान देश की राजधानी में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं। हालाँकि, किसान संगठनों ने कहा कि उनकी ऐसी कोई योजना नहीं थी।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “सूचना मिली थी कि एक किसान संघ ने किसानों को पानीपत टोल प्लाज़ा से सिंघु सीमा आने के लिए कहा था। उनके पोस्टरों में दिल्ली जाने का भी जिक्र था।”

उन्होंने आगे कहा, “सिंघु, टिकरी और गाजीपुर के विरोध स्थलों सहित सभी सीमा बिंदुओं पर हमारे कर्मचारी चौबीसों घंटे तैनात हैं। जानकारी मिलने के बाद हमने कई सीमाओं पर अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है।”

वरिष्ठ जिला डीसीपी ने सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की और पाया कि स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। हालाँकि, उन्हें एहतियात के तौर पर बैरिकेड्स के साथ भारी सुरक्षा तैनात करने के लिए कहा गया है। अधिकारी ने कहा, “हमने उनको बता दिया है कि कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

बता दें कि किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ छह महीने से अधिक समय से दिल्ली के सिंघु, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।