समाचार
सलीम खान बोले, “अयोध्या में 5 एकड़ भूमि पर मस्जिद की जगह स्कूल बनना चाहिए”
आईएएनएस - 10th November 2019

बॉलिवुड के मशहूर लेखक और फिल्म निर्माता सलीम खान ने शनिवार को कहा, “अयोध्या में प्रस्तावित 5 एकड़ ज़मीन पर एक स्कूल बनाया जाना चाहिए, जिसे मुसलमानों को दिया जाए। भारत में मुसलमानों को स्कूलों की जरूरत है, मस्जिद की नहीं।”

उन्होंने यह बयान सर्वोच्च न्यायालय का अयोध्या की विवादित जन्मभूमि पर निर्णय आने के बाद दिया है। न्यायालय ने सरकार से मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ ज़मीन देने की बात कही है।

सर्वोच्च न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए सलीम खान ने कहा, “इस्लाम में प्यार और क्षमा सबसे अहम गुण हैं। अब अयोध्या विवाद की समाप्ति के साथ मुस्लिमों को इस्लाम के दोनों गुण प्यार और माफी की भावना रखते हुए आगे बढ़ना चाहिए।”

सलीम खान ने यह भी कहा, “मोहब्बत जाहिर करिए और माफ करिए। इन बातों को फिर से ना दोहराया जाए और इससे अब आगे बढ़ा जाए। मैंने ठीक कहा है कि 5 एकड़ ज़मीन पर स्कूल बनना चाहिए।”

सलमान खान के पिता ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में भारतीय समाज परिपक्व हुआ है। अयोध्या पर आए फैसले के बाद जिस तरह से लोगों ने शांति और सामंजस्य का परिचय दिया है, वह सराहनीय है। हमें मस्जिद की जरूरत नहीं है। नमाज़ तो हम ट्रेन में, प्लेन में, ज़मीन पर कहीं भी पढ़ लेंगे। हमें बेहतर स्कूल चाहिए। अगर देश के 22 करोड़ मुसलमानों को बेहतर तालीम मिलेगी तो इससे देश की बहुत सी कमियाँ दूरो होंगी।”

उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांति पर जोर दे रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी की बात से सहमत हूँ। सच में हमें शांति कायम रखने की जरूरत है।”