समाचार
अवमानना याचिका पर राहुल गांधी को नोटिस जारी, राफेल सौदे पर कहे थे अपशब्द

राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना याचिका के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय ने नोटिस जारी किया है। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है।

एएनआई  की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसपर न्यायालय ने सोमवार को सुनवाई की। अब राहुल को अगले सोमवार से पहले सर्वोच्च न्यायालय में जवाब दाखिल करना है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 22 अप्रैल तय की है।

सर्वोच्च न्यायालय ने राहुल गांधी की राफेल सौदे पर कई गई कथित अवमाननापूर्ण टिप्पणी पर उनकी सफाई मांगी है। कोर्ट ने कहा, “राहुल गांधी ने इस अदालत का नाम लेकर राफेल सौदे के मामले में जो कुछ कहा, उसे गलत तरीके से पेश किया।”

याचिकाकर्ता मीनाक्षी ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष रैलियों और अन्य माध्यमों से अपनी बात को सर्वोच्च न्यायालय का हवाला देकर कह रहे हैं। इस तरह उन्होंने गलत धारणा बनाने की कोशिश की है।

राहुल ने अमेठी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडिया से कहा था, “सर्वोच्च न्यायालय ने भी स्पष्ट कर दिया कि चौकीदार ने चोरी की है। अब शीर्ष अदालत ने स्वीकार कर लिया कि राफेल में कुछ भ्रष्टाचार है।”