समाचार
होटलों में ठहराए गए कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी के विधायक, मलिक का दावा- “मात देंगे”

महाराष्ट्र में पल-पल बदलती राजनीति के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शनिवार रात को दावा किया कि पाँच को छोड़कर सभी विधायक उनकी पहुँच और उनके संपर्क में हैं।

एशियन न्यूज इंटरनेशनल (एएनआई) की खबर के अनुसार पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने इस बारे में मीडिया को बताया। नवाब मलिक ने कहा कि छह विधायक जल्द ही मुंबई पहुँचने वाले हैं जबकि पाँच विधायक हमारे संपर्क में नहीं है।

इस बीच एनसीपी ने मुंबई पहुँचने वाले अपने सभी विधायकों को मुंबई के आलीशान होटल रिनायसांस में ठराया है। नवाब मलिक ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और शिवसेना के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजित पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी के बागी गुट के गठबंधन जिसमें कई निर्दलीय विधायक शामिल थे, को मात दे देगी।

आपको बता दें शरद पवार की अध्यक्षता वाली एनसीपी को कल झटका तब लगा जब शनिवार सुबह उन्हीं की पार्टी के विधायक दल के नेता अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

वहीं कांग्रेस ने अपने विधायकों को मुंबई के जेडब्लू मैरियट होटल में ठराया है। कांग्रेस ने यह निर्णय एनसीपी और शिवसेना द्वारा अपने-अपने विधायकों को मुंबई के होटलों में ठहराने के बाद लिया है।

दूसरी ओर शिवसेना ने कल ही अपने विधायकों को होटल ललित में ठहरा दिया था जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने कल शाम को अपने विधायकों से भेंट भी की थी।

आपको बता दें कि तीनों पार्टियों ने अपने विधायकों को होटल में ठहराने का निर्णय सर्वोच्च न्यायालय में दायर याचिका पर आज जारी सुनवाई के बीच कल ही ये निर्णय ले लिया था।

तीनों दल सर्वोच्च न्यायालय से विनती करेंगे कि न्यायालय सीएम फडणवीस की सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश करे।