समाचार
सुशांत सिंह राजपूत मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने दी सीबीआई जाँच की स्वीकृति

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने निर्णय देते हुए मामले की जाँच का अधिकार केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया है। लंबे समय से अभिनेता के परिवार और उनके प्रशंसक सीबीआई जाँच की माँग कर रहे थे।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, सर्वोच्च न्यायालय ने बिहार में दर्ज एफआईआर को सही माना है। साथ ही मामले को लेकर मुंबई पुलिस को जाँच में सहयोग करने का आदेश दिया है।

न्यायालय ने कहा, “मुंबई पुलिस ने इस मामले में जाँच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी। वे सभी दस्तावेज अब सीबीआई को दें।” इस निर्णय से मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को झटका लगा है। हो सकता है कि राज्य सरकार फैसले को चुनौती दे।

इस निर्णय के बाद अब सीबीआई की टीम मुंबई जाएगी और मुंबई पुलिस से केस डायरी, सभी गवाहों व संदिग्धों के बयान, फॉरेंसिक व ऑटोप्सी रिपोर्ट मांगेगी। जाँच एजेंसी क्राइम सीन का भी निरीक्षण करेगी। उन लोगों के बयान दर्ज करेगी, जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के वक्त वहाँ मौजूद थे। रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत और बाकियों को समन भेजेगी।

मामले की सीबीआई जाँच के बाद से बॉलीवुड कलाकारों की प्रतिक्रियाएँ भी आनी शुरू हो गई हैं। अभिनेत्री कंगना रनौत ने इसे मानवता की जीत बताई है और एसएसआर वॉरियर्स को बधाई दी है। अक्षय कुमार ने भी इस फैसले पर खुशी जताई है।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने जाँच सीबीआई को सौंपे जाने पर खुशी ज़ाहिर की है। उन्होंने मुंबई पुलिस की जाँच और उनके अधिकारियों को क्वारंटीन किए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से साबित हो गया कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।”