समाचार
संजय राउत की पत्नी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया

पंजाब व महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक में ऋण धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, गौर किया जाना चाहिए कि यह पहली बार नहीं है, जब राउत को ईडी ने बुलाया है। इससे पूर्व भी जाँच एजेंसी ने संजय राउत की पत्नी को दो बार समन जारी किया था। दोनों ही मौकों पर उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पूछताछ से पीछा छुड़ा लिया था।

राउत को समन मनी लॉन्ड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के कड़े प्रावधानों के तहत जारी किया गया है। हालाँकि, शिवसेना, जो महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी गठबंधन का एक हिस्सा है, ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसी गलत तरीके से उन्हें लक्षित कर रही है।

यह गौर किया जाना चाहिए कि आवास विकास इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के पूर्व अध्यक्ष वारियम सिंह, पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और प्रवर्तक राकेश कुमार वधावन व सारंग वधावन के खिलाफ पिछले वर्ष अक्टूबर में ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था।

इसके बाद ईडी ने कथित रूप से पीएमसी बैंक में 4355 करोड़ रुपये के घोटाले के कारण मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की एफआईआर का संज्ञान लिया था।