समाचार
“राष्ट्रीय स्तर के महागठबंधन की आत्मा होगी कांग्रेस, बातचीत शीघ्र”- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार (10 मई) को कहा, “आने वाले दिनों में देश के सभी बड़े राष्ट्रीय दल एकसाथ मिलकर महागठबंधन बनाने की शुरुआत करने वाले हैं। मैंने इस संबंध में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी बात की है।”

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, संजय राउत ने कहा, “अब देश को विपक्षी दलों के एक मजबूत गठबंधन की आवश्यकता है। हालाँकि, ऐसा कांग्रेस को सम्मलित किए बगैर नहीं हो सकता है। वह इसकी आत्मा रहेगी। इसके नेतृत्व को लेकर निर्णय विचार-विमर्श के बाद किया जा सकता है।”

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में तीन विभिन्न विचारधाराओं वाले दल (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस) एकसाथ होने के लिए आगे आए और सर्वसम्मति से नेतृत्व की कमान उद्धव ठाकरे के हाथों में सौंपी गई। यह एक आदर्श गठबंधन है, जो बेहतर काम कर रहा है।”

शिवसेना नेता ने कहा, “कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है। फिर चाहे वह विपक्ष में हो या सरकार में। मैंने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के साथ इन मुद्दों पर चर्चा की लेकिन अभी वह इसको लेकर तैयार नहीं है। विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने की बात कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी।”

कोविड-19 को लेकर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना पर उन्होंने कहा, “देवेंद्र फडणवीस के आरोपों का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार अच्छा काम कर रही है। यहाँ तक कि सर्सोच्च न्यायालय ने राज्य सरकार के काम पर ध्यान दिया।”