समाचार
शिवसेना नेता संजय राउत ने 2024 में विपक्ष के चेहरे के लिए सुझाया शरद पवार का नाम

शिवसेना के वरिष्ठ नेता व सांसद संजय राउत ने बुधवार (14 जुलाई) को कहा कि जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए विपक्ष के पास कोई चेहरा नहीं आता, तब तक 2024 के लिए कोई उम्मीद नहीं दिखती है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, संजय राउत ने यह भी कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ही सबसे उचित उम्मीदवार हैं।”

उन्होंने कहा, “2024 में बिना किसी बड़े चेहरे के नरेंद्र मोदी को पराजित करना बहुत कठिन होगा। शरद पवार इसके लिए सबसे सही विकल्प हैं। दरअसल, कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण प्रधानमंत्री की लोकप्रियता में थोड़ी कमी आई है। फिर भी वर्तमान में वे ही देश के सबसे बड़े नेता हैं।”

राहुल गांधी के प्रश्न पर उन्होंने कहा, “वे एक बड़े कांग्रेसी नेता हैं लेकिन उनसे भी बड़े नेता वर्तमान में उपस्थित हैं। कांग्रेस में अभी नेतृत्व को लेकर बड़ा संकट है इसी वजह से अभी तक पार्टी अध्यक्ष नहीं चयनित किया जा सका है।”

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बारे में शिवसेना नेता ने कहा, “पश्चिम बंगाल में उन्होंने अच्छा काम किया है मगर यह कहना तृणमूल कांग्रेस का है। उन्होंने महाराष्ट्र में भी हमारे साथ कुछ काम किया था।”