समाचार
संजय निरुपम के टिकटों को लेकर बिगड़े सुर, कहा- ‘कांग्रेस को तबाह करने की साजिश’

मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में टिकटों के बँटवारे को लेकर पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “दिल्ली से उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। ऐसा ही चलता रहा तो पार्टी खत्म हो जाएगी।”

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, संजय निरुपम ने प्रेसवार्ता कर कहा, “कांग्रेस के अंदर की व्यवस्था में खराबी आ गई है। अगर इसे सही नहीं किया गया तो पार्टी तबाह हो जाएगी।” उन्होंने इशारा किया कि पार्टी के अंदर मेरे और राहुल गांधी के खिलाफ साजिश रची जा रही है, ताकि सब खत्म हो जाए।”

उन्होंने कहा, “मैं कह रहा था कि पूरी मुंबई में एक मुस्लिम उम्मीदवार होना चाहिए। यह समुदाय कांग्रेस को एकमुश्त वोट देता है। फिर भी मेरी नहीं सुनी गई। किसी जिले में 3-3 मुस्लिम उम्मीदवार खड़े कर दिए तो कहीं एक भी नहीं।”

संजय ने कहा, “ऐसे लोगों को टिकट दिया जा रहा है, जो ठीक से चल-फिर भी नहीं सकते। मुझसे भी एक बार दिल्ली में बैठे पार्टी के अधिकारियों को राय लेनी चाहिए। अगर मुझसे या राहुल गांधी से जुड़े व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा और बगैर ज़मीनी हकीकत जाने काम होगा तो पार्टी मुश्किल में आ जाएगी।”

कांग्रेसी नेता ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर आरोप लगाया, “मैंने उनसे वर्सोवा, गोरेगाँव समेत 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सिफारिश की थी लेकिन उन्होंने किसी की नहीं मानी। मेरे खिलाफ साजिश हो रही है। यह एक सोची-समझी रणनीति है।”