समाचार
साध्वी प्रज्ञा आई भाजपा में, भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

बुधवार (17 अप्रैल) को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी की सदयस्ता हासिल की है। साध्वी प्रज्ञा कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के विरुद्ध भोपाल चुनावी क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं। भोपाल में साध्वी ने कहा, “मैंने अब भाजपा की सदयस्ता ले ली है और अब मैं चुनाव लड़ूँगी भी और जीतूँगी भी।”, न्यूज़ 18 ने रिपोर्ट किया।

भोपाल की इस संसदीय सीट में 18 लाख मतदाताओं में से 4.5 लाख मुस्लिम मतदाता हैं। पिछले तीन दशकों से भोपाल की यह सीट भाजपा का गढ़ रही है।

आज सुबह (17 अप्रैल) भोपाल में भाजपा चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह, विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रभात झा, सतीश उपाध्याय, बृजेश लुनावत मौजूद रहे। इस बैठक में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आगामी सभाओं की तैयारियों के लिए चर्चा हुई थी। इस बैठक के बाद साध्वी प्रज्ञा ने मध्य प्रदेश के भाजपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकात की थी।

साध्वी प्रज्ञा को मालेगाँव बम धमाके में आरोपी बताया गया था जिसके बाद उन्हें बरी कर दिया गया था। साध्वी हमेशा अपने बयानों से कांग्रेस पर हमले करती रहीं हैं। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर एबीवीपी और दुर्गा वाहिनी से जुड़ी रहीं हैं।