समाचार
एंटीलिया मामले में पीपीई किट पहने कोई और नहीं बल्कि सचिन वाझे ही थे- एनआईए

एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से भरी कार खड़ी करने के मामले में सीसीटीवी फुटेज में पीपीई किट पहने नज़र आए संदिग्ध व्यक्ति को लेकर राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने नया खुलासा किया है। उसका कहना है कि पीपीई किट पहने व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि मुंबई क्राइम ब्रांच से निलंबित अधिकारी सचिन वाझे ही थे।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए ने कहा, “अपनी पहचान छिपाने के लिए सचिन वाझे ने पीपीई किट नहीं बल्कि बड़े साइज़ वाला ढीला कुर्ता-पायजामा पहना था। ऐसा उन्होंने अपनी पहचान छिपाने के लिए किया था।”

जाँच एजेंसी ने बताया, “वाझे ने सिर पर रूमाल बांध रखा था, जो पीपीई किट पहने हुए जैसा प्रतीत हो रहा था। उनके कार्यालय से मंगलवार को एक लैपटॉप भी बरामद किया गया था लेकिन उसमें से सारा डाटा डिलीट था। मोबाइल मांगने पर उन्होंने उसके खोने की जानकारी दी। कहा जा रहा है कि उन्होंने अपना मोबाइल जानकर कहीं गुम किया था।”

एनआईए के सूत्रों ने कहा था कि सचिन वाझे ही इनोवा चलाकर संदिग्ध स्कॉर्पियो के पीछे-पीछे एंटीलिया तक गए थे। इनोवा के सरकारी ड्राइवर ने जाँच एजेंसी को बताया था कि वह 24 फरवरी को ड्यूटी खत्म होने के बाद पुलिस के मुख्य कार्यालय में जाकर कार खड़ी कर आया था। यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि वहाँ से कार कौन लेकर गया।