समाचार
सचिन तेंदुलकर ने ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर की खरीद के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने देश में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर की खरीद के लिए 1 करोड़ रुपये की राशि दान की है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सचिन तेंदुलकर ने मिशन ऑक्सीजन को राशि दान की है, जो कि दिल्ली-एनसीआर आधारित उद्यमियों द्वारा ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर को आयात करने और महामारी की चल रही दूसरी लहर के बीच अस्पतालों में दान करने के लिए एक राशि जुटाने की पहल है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा, “कोविड की दूसरी लहर ने हमारे स्वास्थ्य तंत्र को भारी दबाव में डाल दिया है। बड़ी संख्या में गंभीर कोरोना मरीज़ों के लिए ऑक्सीजन प्रदान करना समय की आवश्यकता है।”

मिशन ऑक्सीजन की सराहना करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, “यह देखना खुशी की बात है कि लोग इस मौके पर कैसे सहायता के लिए आगे आ रहे हैं। 250 से अधिक युवा उद्यमियों के एक समूह ने धन जुटाने के लिए मिशन ऑक्सीजन लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर आयात करने और उन्हें देश भर के अस्पतालों में दान करना है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने इसमें योगदान देने के लिए मदद की है और उम्मीद है कि उनका प्रयास जल्द ही पूरे भारत के कई और अस्पतालों में पहुँचेगा। आज हमें उन सभी के पीछे एक साथ खड़ा होना होगा, जो इस महामारी से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”