समाचार
जियो मार्ट ऐप ने कुछ दिनों में गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख डाउनलोड पार किए
आईएएनएस - 24th July 2020

जियो मार्ट ऐप ने लॉन्च होने के कुछ दिनों के अंदर ही गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख डाउनलोड को पार कर लिया है। ऐप गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर दोनों पर मौजूद है। जियो मार्ट ऐप गूगल प्ले स्टोर पर शॉपिंग श्रेणी में ऐप एनी के अनुसार शीर्ष तीन ऐपों में से एक है। एप्पल प्ले स्टोर में दूसरे स्थान पर और शॉपिंग श्रेणी में तीसरे स्थान पर है।

वर्तमान की मोबाइल पीढ़ी, जिनके लिए ऐप बेस्ट इंटरफेस का उपयोग करना आसान है, वह अब एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइसेज के लिए उपलब्ध जियो मार्ट ऐप इंटरफेस का उपयोग करके आसानी से ऑर्डर कर सकती है। उपभोक्ता जो अलग-अलग डिवाइसेज पर ऐप और पोर्टल इंटरफेस दोनों का उपयोग करते हैं, वह आसानी से अपनी लॉगइन आईडी के जरिए पिछले ऑर्डर और कार्ट आयटम्स को देख सकते हैं।

बीटा प्लेटफॉर्म जियो मार्ट डॉट कॉम को मार्च के आखिर में देशभर के करीब 200 शहरों और कस्बों में लॉन्च किया गया था। पूरे देश में इसकी मौजूदगी से टीयर-2 और टीयर-3 के शहरों को इस ऑनलाइन सर्विस का फायदा मिलेगा, जहाँ ग्राहकों को पहली बार ऑनलाइन खरीदारी, किराने, फल, पूजा, शिशु के उत्पाद, सब्जियाँ और जरूरी सामान की होम डिलीवरी मिल रही है।

अपने स्मार्ट स्टोर की कीमत के वादे के साथ जियो मार्ट सभी उत्पादों पर न्यूनतम पाँच प्रतिशत की छूट के साथ आवश्यक चीजों पर आकर्षक मूल्य प्रदान करता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की हालिया एजीएम के दौरान अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा था, “जियो मार्ट अब देशभर से दैनिक 2 लाख से अधिक ऑर्डर ले रहा है। हर दिन इसकी संख्या तेजी से बढ़ रही है।” जियो मार्ट की विस्तार योजना पर उन्होंने कहा था कि अब वह अपनी भौगोलिक और वितरण क्षमताओं को बढ़ाने पर केंद्रित है।