समाचार
जियो गीगा फाइबर- व्यावसायिक शुरुआत 5 सितंबर से, देख सकेंगे रिलीज़ हुई नई फिल्में

रिलायंस जियो गीगा फाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा को लंबे इंतजार के बाद 5 सितंबर 2019 को जीयो की तीसरी वर्षगाँठ पर व्यावसायिक रूप से लॉन्च किया जाएगा।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह घोषणा सोमवार को 42 रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक आम बैठक में की गई। 100 एमबीपीएस वाले शुरुआती प्लान की कीमत 700 रुपये प्रति माह रखी गई है। प्रीमियम गीगा फाइबर प्लान की कीमत 10,000 रुपये प्रति माह है। इसमें मुफ्त फिक्स्ड लैंडलाइन कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी।

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली टेल्को ने यूएस-कनाडा अंतर-राष्ट्रीय कॉलिंग के लिए कम कीमत वाला 500 रुपये प्रति माह का पैक पेश किया है। 2020 के मध्य तक गीगा फाइबर के प्रीमियम ग्राहकों को ‘फर्स्ट डे, फर्स्ट शो’ सर्विस के तहत उसी दिन रिलीज़ हुई नई फिल्म देखने का मौका दे सकता है। जियो फाइबर की सुविधा कई तरह की ओटीटी सेवाओं के साथ प्रदान की जाएगी।

वार्षिक योजनाओं का चयन करने वाले ग्राहकों के लिए मुकेश अंबानी ‘जियो वेलकम ऑफर’ लेकर आए हैं। अंबानी ने कहा, “इसके तहत ‘जियो फॉरेवर प्लान’ का चयन करने वाले ग्राहकों को एक फुल एचडी टीवी या घर के पीसी के साथ एक 4-के सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा।”

अंबानी ने कहा, “1600 शहरों में 1.5 करोड़ पंजीकरण हुए थे। इसके अलावा, जियो 2 करोड़ घरों और 1.5 करोड़ व्यावसायिक निवेश तक पहुँच बनाना चाहता है।”