समाचार
बलात्कार आरोपी और कठुआ विरोध के प्रणेता तालिब हुसैन पीडीपी में सम्मिलित

बलात्कार आरोपी और कठुआ बलात्कार की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन करने वाले कार्यकर्ता तालिब हुसैन पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में शामिल हो गए हैं। जम्मू और कश्मीर स्थित पार्टी में उनके आने की घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने की। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से पार्टी में उनका स्वागत किया है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर अपने स्वागत संदेश में तालिब के अब तक के कामों को देखते हुए कहा कि वे आदिवासी अधिकारों के लिए काम करने वाले एक सक्रिय कार्यकर्ता हैं। उन्होंने रसाना बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलवाने के लिए बहुत संघर्ष किया। महबूबा ने उम्मीद जताई कि वे खुशहाल जम्मू-कश्मीर के दृष्टिकोट को ध्यान में रखते हुए काम करेंगे।

तालिब हुसैन का नाम देशभर में तब सुर्खियों में रहा, जब उन्होंने कठुआ रेप पीड़िता के लिए आंदोलन किया था। इसके बाद वे राष्ट्रीय चेहरा बन गए। हालाँकि, उनको लेकर बाद में कई तरह की नकारात्मक खबरें आने लगीं, जिन्होंने उनकी छवि पर दाग लगाए।

खबरों की मानें तो जम्मू और कश्मीर पुलिस ने उन्हें उधमपुर के माजल्टा वन क्षेत्र में एक शादीशुदा महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। यही नहीं, इससे पहले उनकी पत्नी नुसरत बेगम ने पति तालिब के खिलाफ केस दर्ज करवाया था और कहा था कि वे उन्हें शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते हैं।