समाचार
बलात्कार आरोपी अतानासियो मोंसेरेट कांग्रेस में शामिल, पणजी से लड़ सकते हैं चुनाव

पूर्व शिक्षा मंत्री और नाबालिग के बलात्कार के आरोपी अतानासियो मोंसेरेट ने गुरुवार को कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया है। खबर है कि वे कांग्रेस की तरफ से भाजपा के उत्पल पर्रिकर के खिलाफ 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में पणजी से चुनाव लड़ेंगे।

अतानासियो ने अपना चुनावी सफर यूनाइटेड गोअन डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ शुरू किया था और वह विधायक भी चुने गए थे उसके बाद वह 2004 में भाजपा में शामिल हुए और 2007 में एक बार फिर वह यूनाइटेड गोअन डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़ गए। अतानासियो का राजनितिक इतिहास यह दर्शाता है कि वह एक पार्टी के साथ ज़्यादा समय तक नहीं रहते हैं।

2007 में यूजीडीपी के साथ जुड़ने के कुछ साल बाद उन्होंने कांग्रेस को चुना था लेकिन पार्टी के खिलाफ की गई गतिसिद्धियों के चलते उन्हें पार्टी से निकल दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने गोवा फॉरवर्ड को चुना जिसमे वह पदाधिकारी रहे।

पिछले वर्ष अतानासियो को एक नाबालिग लड़की के बलात्कार करने के जुर्म में जेल भेजा गया था। उनपर बलात्कार के साथ-साथ मानव तस्करी और रंगदारी के भी आरोप हैं, हालाँकि उनका कहना है कि उनको फसाया गया है।

कांग्रेस के साथ जुड़ने के बाद उन्होंने कहा कि हर पार्टी के साथ जुड़ने के बाद उन्होंने सबक सीख लिया है इसलिए अब वह भाजपा को हारने के लिए कांग्रेस में आए हैं।