समाचार
अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन भारत-चीन तनाव के कारण टला, वेबसाइट लॉन्च

2 जुलाई को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्रस्तावित भूमि पूजन कार्यक्रम को भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। साथ ही मंदिर ट्रस्ट की वेबसाइट भी बेहद सादगी के साथ लॉन्च की गई।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जारी एक बयान में सचिव चंपत राय ने कहा, “राष्ट्र की सुरक्षा सर्वोच्च है। प्रस्तावित भूमि पूजन को मौजूदा स्थिति को देखते हुए स्थगित किया जा रहा है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए एक नई तारीख की घोषणा की जाएगी।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गुरुवार को अयोध्या की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर दी। उनके कार्यालय ने पहले ट्वीट किया था कि मुख्यमंत्री गुरुवार (18 जून) को भूमि पूजन कार्यक्रम की व्यवस्था की देख-रेख के लिए अयोध्या जाएँगे।

इस बीच, ट्रस्ट ने सेना के उन जवानों को श्रद्धाँजलि अर्पित की, जो गलवान घाटी में चीन सैनिकों से लड़ते वक्त शहीद हो गए थे। ट्रस्ट ने सभी से अपने घरों में शहीदों के लिए प्रार्थना करने की अपील की।

मंदिर ट्रस्ट ने अपनी वेबसाइट भी बिना किसी धूमधाम के लॉन्च की है। वेबसाइट मंदिर निर्माण से संबंधित खबरों की जानकारियाँ देगी।