समाचार
भाजपा विधायक गुर्जर ने टिकैत को फटकारा, कहा- “₹2000 के लिए वे कहीं भी चले जाते”

भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता राकेश टिकैत को किसान विरोध प्रदर्शन में उनकी भूमिका के बारे में बताया और आरोप लगाया कि उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

गुर्जर ने आरोप लगाया कि राजनीतिक तत्वों ने राष्ट्रीय राजधानी की सीमा पर किसानों के विरोध प्रदर्शन में घुसपैठ की है। भाजपा विधायक ने राकेश टिकैत से भी बड़े किसान होने का दावा किया क्योंकि उनके पास अधिक भूमि है।

उत्तर प्रदेश में लोनी के विधायक ने टिकैत से माफी मांगने के लिए कहा। साथ ही यह भी कहा कि कोई भी भारतीय किसानों के बीच विभाजन नहीं कर सकता है।

गुर्जर ने एनडीटीवी से कहा था, “मैं टिकैत के परिवार का सम्मान करता हूँ लेकिन लोग राकेश टिकैत के बारे में कहते हैं कि वह 2000 रुपये के लिए कहीं भी चले जाएँगे। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। आप आंदोलन कहाँ ले जा रहे हैं? कल आप कहेंगे कि आतंकवादी आपको मारने आए हैं। दंगों भड़काना अच्छी बात नहीं है।”

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने तीन मुख्य किसान विरोध स्थलों गाजीपुर, टिकरी और सिंघू पर अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। गणतंत्र दिवस जैसी हिंसक स्थिति को रोकने के लिए मेटल बैरिकेड्स के साथ सड़कों पर कंक्रीट के बोल्डर, कंटीले तार, कीले लगाए जा रहे हैं।