समाचार
बूंदी में आरएसएस शाखा पर हमले का भाजपा ने किया विधानसभा में विरोध, तीन गिरफ्तार

राजस्थान के बूंदी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमले के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले को लेकर भाजपा के विधायकों ने विधानसभा में भी विरोध प्रदर्शन किया।

ऑपइंडिया  की रिपोर्ट के अनुसार, बूंदी पुलिस एसपी ममता गुप्ता ने बताया, “यह दो समूहों के बीच विवाद का मामला था। इसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके नाम टोंक निवासी सद्दाम, शाहिद और शफी मोहम्मद हैं।

बुधवार को नवलसागर पार्क में एक आरएसएस शाखा लगी थी। अक्सर शाखा के लिए उस स्थान का नियमित रूप से उपयोग किया जाता था। उस दिन वहाँ भीड़ पहुँची और शाखा का विरोध करने लगी। थोड़ी देर में कहासुनी हिंसक हो गई। शाखा में हिस्सा लेने वाले युवाओं सहित कई लोगों को भीड़ ने पीटा। घटना के बाद स्थानीय आरएसएस स्वयंसेवक पुलिस स्टेशन पहुँचे और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की माँग की।

इस पर राजस्थान विधानसभा में भी भाजपा के विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा विधायक मदन दिलावर ने कहा, “पार्टी आरएसएस कैडर पर इस तरह के हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगी और सरकार से कार्रवाई की माँग करेगी।”

हमले में 50 से अधिक लोगों के शामिल होने पर भाजपा विधायक ने केवल 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने पर भी आपत्ति जताई थी। राजस्थान सरकार ने विधानसभा में भरोसा दिया कि मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी और किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा।