समाचार
450 करोड़ के मामले में ईडी के सामने राज ठाकरे की पेशी, मुंबई में सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाई

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे आज (22अगस्त) एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे। ठाकरे की पेशी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

एएनआई  की रिपोर्ट के अनुसार, मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशन के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है, वहीं प्रवर्तन निदेशालय की मुंबई ऑफिस के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

इससे पहले, सोमवार (19 अगस्त) को पार्टी के नेता संदीप देशपांडे ने कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन कर बंद करने की अपील किया था, जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में देशपांडे को हिरासत में ले लिया है।

हालाँकि, राज ठाकरे की अध्यक्षता में हुई पार्टी की बैठक में बंद करने की अपील को खारिज कर दिया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि कार्यकर्ता ऐसा कोई भी कार्य नहीं करेगा, जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़े।

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ठाकरे को इंफ्रास्ट्रक्चर लींजिग और वित्तीय सेवा (आईएल एंड एफएस) घोटाले के एक मामले में समन जारी किया गया था, जिसे उनकी पार्टी राजनीतिक प्रतिशोध की बात कहकर विरोध कर रही है।

मुंबई के दादर क्षेत्र में कोहिनूर स्क्वायर टावर विकसित करने वाली कोहिनूर सीटीएनएल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी में आईएल एंड एफएस द्वारा 450 करोड़ रुपये के ऋण व इक्विटी निवेश में अनियमितताओं की जाँच, एजेंसी द्वारा की जा रही है।