समाचार
फिट रेलवे, फिट इंडिया- पीयूष गोयल ने रेलवे परिसरों में जिम खोलने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान को सफल बनाने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को रेलवे परिसरों में जिम और फिटनेस सेंटर खोले जाने की राय दी। उन्होंने कहा, “इससे रेलवे के कर्मचारियों, उनके बच्चों और आम लोगों को फायदा पहुँचेगा।”

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके बजरंग पूनिया और अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित करने के दौरान रेल मंत्री ने यह बात कही। पीयूष गोयल ने बजरंग पूनिया, एस भास्करन, सोनिया लाथेर, चिंग्लेनसना सिंह कंगुजम, नितेन किर्तने और पूनम यादव को सम्मानित किया था।

रेल मंत्रालय के बयान के अनुसार, रेल मंत्री ने मंत्रालय के अफसरों को फिट रेलवे, फिट इंडिया अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रेलवे से जुड़े कर्मचारियों को फिटनेस कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए भी कहा है।

वहीं, उन्होंने एक अन्य कार्यक्रम में निजी सुरक्षा गार्डों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं में प्रशिक्षण लेने की बात कही। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, “संघ की शाखाओं के प्रशिक्षण को व्यापक रूप से देखें। वहाँ हमें जो प्रशिक्षण मिला, वो मुझे लगता है कि कुछ सुरक्षा गार्डों को मिले प्रशिक्षण से कहीं उच्च स्तर का है। वे आपकी मानसिक और शारीरिक क्षमता दोनों में सुधार करेंगे।”