समाचार
“बिहार में प्रचार की बजाय प्रियंका के साथ शिमला में पिकनिक पर थे राहुल”- राजद नेता

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शिवानंद तिवारी ने हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के कामकाज को लेकर राहुल गांधी की आलोचना की।

शिवानंद की प्रतिक्रिया महागठबंधन द्वारा बिहार के चुनाव जीतने में विफल रहने और राजद के 75 सीटें जीतने के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद आई। कांग्रेस जो विपक्षी महागठबंधन का हिस्सा थी, वह सिर्फ 19 सीटें जीतने में सफल रही थी।

एएनआई को तिवारी ने बताया, “बिहार में चुनाव पूरे जोर पर थे और राहुल गांधी व प्रियंका जी शिमला में पिकनिक मनाने गए थे। उन्होंने पूछा, “क्या कोई पार्टी ऐसे चलती है? कई लोग यह आरोप लगा सकते हैं कि कांग्रेस जिस तरह से चल रही है, उससे वह भाजपा के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।”

शिवानंद तिवारी ने कहा, “उन्होंने 70 उम्मीदवार उतारे थे लेकिन 70 सार्वजनिक रैलियाँ भी नहीं कीं। राहुल गांधी 3 दिन के लिए आए। प्रियंका आई ही नहीं। बिहार से जो लोग अपरिचित थे, वे यहाँ आए। यह सही नहीं है। मुझे लगता है कि ऐसा सिर्फ बिहार में ही नहीं है। अन्य राज्यों में भी कांग्रेस अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर जोर देती है लेकिन वे अधिक से अधिक संख्या में सीटें जीतने में विफल रहती है। कांग्रेस को इस बारे में सोचना चाहिए।”

राजद नेता की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा, “ऐसा कहना स्वीकार्य नहीं है क्योंकि दोनों दल गठबंधन का हिस्सा हैं। राजद नेता को भाजपा के गिरिराज सिंह और शाहनवाज हुसैन की तरह कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।”

सपा ने भी बिहार चुनाव परिणाम को लेकर कांग्रेस पर हमला किया। सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा, अगर पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया होता तो आज महागठबंधन बिहार में सरकार बनाती।”