समाचार
उत्तराखंड उपचुनाव- कांग्रेस प्रचारकों में राहुल, सोनिया व प्रियंका, भाजपा से त्रिवेंद्र गायब

कांग्रेस ने उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची का खुलासा किया। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह स्टार प्रचारकों में शामिल होंगे।

कांग्रेस की इकाई के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कथित तौर पर कहा, “कांग्रेस उपचुनाव जीतेगी क्योंकि यहाँ की जनता जानती है कि भाजपा राज्य के हित में काम करने में दिलचस्पी नहीं रखती है। यह सरकार हर मोर्चे पर विफल नज़र आई है।”

निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रहे भाजपा के सुरेंद्र जीना का कोविड-19 संक्रमण की वजह से देहांत हो गया था, जिसके बाद नवंबर 2020 से यह सीट खाली हो गई थी। अब उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने गंगा पंचोली को और भाजपा ने स्वर्गीय विधायक के रिश्तेदार महेश जीना को मैदान में उतारा है।

इस बीच, भाजपा ने विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रचारकों की सूची भी जारी की। हालाँकि, वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सहित पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित 30 नामों वाली सूची में भाजपा के सभी प्रमुख नेता गायब थे।

इसके अतिरिक्त, उत्तराखंड के एक और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का नाम भी भाजपा की सूची से गायब था। बाद में भाजपा राज्य इकाई द्वारा एक संशोधित सूची जारी की गई, जिसमें उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों के रूप में दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं।