समाचार
‘आप’ से गठबंधन पर राहुल गांधी एक बार फिर करेंगे शीला दीक्षित से मुलाकात

आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर सोच-विचार अब भी जारी है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी आज (25 मार्च) दिल्ली की कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित से इस मामले पर चर्चा करेंगे। हालाँकि दोनों पार्टियों का कहना था कि वे गठबंधन करने के हित में बिलकुल भी नहीं हैं इसके बावजूद भी दोनों पार्टियों के मध्यस्थों के बीच लगातार बात जारी है, हिंदुस्तान टाइम्स  की खबर में बताया गया।

खबर है कि राहुल गांधी यह बैठक अपने घर पर ही रखेंगे जिसमे वह शीला दीक्षित से गठबंधन के विषय पर बात करेंगे। गठबंधन को लेकर बैठक करने की सूचन तब मिली जब कांग्रेस के एक शीर्ष नेता ने बताया कि पार्टी आप के साथ गठबंधन को लेकर अगले 48 घंटों में अपना जवाब दे देगी।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की मांग है कि दिल्ली में गठबंधन करने पर वह 5:3 के फॉर्मूले पर लोक सभा चुनाव लड़ना चाहते हैं जिसमे पांच सीटों पर आप चुनाव लड़ेगा और दो सीटों पर कांग्रेस। वहीं कांग्रेस का कहना है कि अगर वह गठबंधन करेंगे तो 3:3:1 के फॉर्मूले के अनुसार चुनाव लड़ेंगे जिसमे 3 सीट आप की, 3 सीट कांग्रेस की और 1 सीट को स्वतंत्र रखा जाएगा।