समाचार
संसद सत्र के पहले दिन ही नदारद रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा ने साधा निशाना

17वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र सोमवार से शुरू हो गया लेकिन इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अनुपस्थित नजर आए। इस पर भारतीय जनता पार्टी ने उनकी आलोचना की।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने अपने ट्वीट कर कहा, “17वीं लोकसभा के सत्र की आज शुरुआत हुई लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सदन में कहीं दिखाई नहीं दिए। भारत के लोकतंत्र के प्रति ऐसा सम्मान!”

दिल्ली में अपने घर पर हरियाणा के कांग्रेसी नेता कुलदीप बिश्नोई और बहन प्रियंका गांधी के साथ बैठक की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष संसद सत्र के पहले दिन उपस्थित नहीं रहे।

16वीं लोकसभा के संसद सत्र के दौरान भी राहुल गांधी की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही थी। लोकसभा के सदस्य रहते हुए भी वह 80 प्रतिशत के राष्ट्रीय औसत से सिर्फ 52 प्रतिशत ही सदन में उपस्थित रहे। संसद के सदस्य के रूप में उनका प्रदर्शन चर्चा में शामिल होने और पूछे गए सवालों आदि की संख्या में राष्ट्रीय औसत की तुलना में कम ही रहा।

पूर्व राज्यसभा और केंद्रीय मंत्री डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी के राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिकता को लेकर भी काफी सवाल उठाए गए थे। इसके चलते हुए उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। शिकायत के आधार पर गृह मंत्रालय ने उन्हें नोटिस भी जारी की थी। उसमें कहा गया था कि एक ब्रिटिश कंपनी ने अपने रिकॉर्ड में उन्हें एक ब्रिटिश नागरिक का नाम दिया था। राहुल गांधी उक्त कंपनी के निदेशक और सचिव में से एक थे।