समाचार
सरकार के विरुद्ध कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन से पहले राहुल गांधी की “आध्यात्मिक यात्रा”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी एक बार फिर विदेश यात्रा पर चले गए हैं। इससे पूर्व राहुल महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव प्रचार के समय विदेश यात्रा पर गए थे, जिसके बाद उपहास उड़ाए जाने पर वापस चुनाव प्रचार करने के लिए भारत आए थे।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, वे सोमवार (28 अक्टूबर) को विदेश के लिए रवाना हो गए थे। माना जा रहा है कि राहुल एक हफ्ते तक वहाँ रहेंगे। वहीं उनकी पार्टी ने खराब अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार के विरुद्ध व्यापक विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही है।

कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार के विरोध में 1 से 8 नवंबर के बीच 35 पत्रकार-वार्ता आयोजित कर हमला बोलेगी। इसी मुद्दे पर 5 नवंबर से 15 नवंबर के बीच देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ऐसे में राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर सवाल उठाए जा रहे थे, जिसे लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सफाई दी है।

आज कश्मीर को लेकर कांग्रेस मुख्यालय में पत्रतार-वार्ता कर रहे सुरजेवाला से जब इसपर प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने कहा, “राहुल गांधी पहले भी समय-समय पर आध्यात्मिक दौरे पर जाते रहे हैं। वह वर्तमान में वहीं हैं। 1 से 8 नवंबर के बीच होने वाली कांग्रेस कर 35 पत्रकार-वार्ताओं के जरिए सरकार को घेरने की योजना को उनके दिशा-निर्देशों और परामर्श के आधार पर ही तैयार किया गया है।”