समाचार
राहुल गांधी हुए संक्रमित, पत्नी को कोरोना होने पर अरविंद केजरीवाल क्वारंटाइन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने मंगलवार (20 अप्रैल) को ट्वीट कर यह जानकारी दी। इसके अतिरिक्त, दिल्ली के मुख्यमंत्री की पत्नी कोविड परीक्षण में संक्रमित पाई गईं, जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को घर में क्वारंटाइन कर लिया है।

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “मामूली लक्षण मिलने के बाद मैंने कोविड परीक्षण करवाया, जिसमें मैं संक्रमित आया हूँ। हाल ही के दिनों में जो भी मेरे संपर्क में आए हों, वो कोरोना के नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहें।” इससे पहले, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह संक्रमण की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया, “अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता संक्रमित पाई गई हैं। इसके बाद उन्होंने भी खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा व राजीव कुमार भी कोविड पॉजिटिव निकले हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी संक्रमित पाए गए हैं।”

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आँकड़ों के अनुसार, गत 24 घंटे में देश में 2,59,170 नए मामले आए हैं। इनमें 1761 लोगों की मौत हो चुकी है। इस तरह कुल मरने वालों की संख्या 1,80,530 तक पहुँच गई है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 58,924 मामले आए। वहीं, 28,211 मामलों के साथ उत्तर प्रदेश दूसरे और 23,686 मामलों के साथ दिल्ली तीसरे स्थान पर है।