समाचार
कमलनाथ के बयान से राहुल असहमत, कहा- “नहीं बर्दाश्त महिलाओं संग अभद्र व्यवहार”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इमरती देवी को “आइटम” कहने वाले बयान पर असहमति जताई है। उन्होंने कहा, “कोई भी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता है।” उधर, कमलनाथ ने इस प्रतिक्रिया के बावजूद माफी मांगने की बात से इनकार कर दिया है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा पर हैं। वहाँ उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे व्यक्तिगत रूप से कमलनाथ की भाषा पसंद नहीं आई है। मैं इसकी सराहना नहीं करता हूँ। हम जिस तरह से महिलाओं के साथ व्यवहार करते हैं, उसे सुधारने की आवश्यकता है। महिलाएँ हमारी शान हैं।”

कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “कोविड-19 की वजह से दुनिया सबसे बुरे दौर से गुज़र रही है। हमने केंद्र से अपील की थी कि गरीबों की मदद की जाए मगर वह इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने अर्थव्यवस्था को खड़ा करने की कोई भी कोशिश नहीं की है। बिना तैयारी के लॉकडाउन लगाने की वजह से कई तरह की समस्याएँ पैदा हुई हैं। अधिकतर लोगों को अपने घर लौटने में दिक्कतें हुईं।

राहुल गांधी ने कहा, “केरल के लोगों ने कोरोना के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी है। वायनाड की स्थिति भी काफी बेहतर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति नहीं करनी चाहिए। मैंने पहले ही कहा था कि कोरोना के कारण हमें बहुत बड़ी समस्या होने वाली है।”

राहुल के बयान पर कमलनाथ बोले कि ये उनका निजी विचार है। मैंने पहले ही साफ कर दिया था कि मैंने किस संदर्भ में बयान दिया था। अब मैं माफी क्यों मांगू, जब मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था। अगर किसी को अपमान महसूस हो रहा तो मैं पहले ही इसके लिए खेद ज़ाहिर कर चुका हूँ।