समाचार
हेल्मेट पहनना ‘पसंद’ नहीं? पुदुचेरी मुख्यमंत्री का किरण बेदी के विरुद्ध धरना

पुदुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणस्वामी उप-राज्यपाल किरण बेदी से नाराज़ होकर उनके खिलाफ धरना देने बैठ गए हैं। मुख्यमंत्री अपने मंत्री मंडल के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि कई मामलों से संबंधित भेजी गई फ़ाइलों पर किरण बेदी ने अपनी स्वीकृति नहीं दी है और इस बात से पुदुचेरी के मुख्यमंत्री नाराज़ हैं।

किरण बेदी ने मुफ्त चावल बाँटने की योजना और ऐसी 39 सरकारी प्रस्तावों को मंजूरी नहीं दी है, नाराज़ मंत्रिमंडल काली कमीज़ पहने राजनिवास के बाहर बैठ कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के साथ बुधवार (13 फरवरी) की रात राजनिवास के बाहर ही सोए थे।

मुख्यमंत्री का कहना है, “बेदी एक पुलिस कांस्टेबल की तरह बर्ताव कर रही हैं और वह सड़क पर खड़े हो कर हेलमेट पहनने के लिए बोल रही हैं और जो हेलमेट नहीं पहन रहा है उन्हें पकड़ रही हैं। इस बात से आम नागरिकों को काफी मुश्किल झेलनी पड़ रही हैं, सरकार मानती है कि हेलमेट पहनना ज़रूरी है लेकिन इस कानून को धीरे-धीरे ही लागू किया जा सकता है, उप-राज्यपाल अपनी उपाधि के हिसाब से काम नहीं कर रही हैं”।

इस पर किरण बेदी ने भी ट्वीट कर कहा है “कौन नहीं जानता है कि हेलमेट पहनने का कानून नागरिकों के हित में ही है। इस कानून को लागू करने में मुख्यमंत्री हमेशा बाधा डालते है”।