समाचार
राजस्थान कांग्रेस की सर्वदलीय बैठक में सचिन पायलट को पदों से हटाने का प्रस्ताव पास

राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद 102 विधायकों ने उप-मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को दोनों पदों से हटाने का प्रस्ताव पास किया है। यह बैठक जयपुर के फेयरमोंट होटल में मंगलवार (14 जुलाई) को हुई। दूसरे दिन बुलाई गई बैठक में भी सचिन फिर से शामिल नहीं हुए थे।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सचिन पायलट की बर्खास्तगी को लेकर विधायकों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया। सूत्रों की मानें तो बैठक में 102 विधायक मौजूद रहे। उन्होंने एक स्वर में सचिन पायलट को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की मांग की।

उधर, उमा भारती ने इस पूरे मामले पर कहा, “राजस्थान संकट केवल राहुल गांधी और उनके परिवार की वजह से है। वो लोगों का अपमान करते हैं और उन्हें नीचा दिखाते हैं। वो राजेश पायलट के बेटे हैं। राजेश मेरे भाई जैसे थे। हमारे उनके साथ बड़े आत्मीय संबंध थे। इसलिए मुझे पता है कि वो कितने स्वाभिमानी परिवार से हैं।”

पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर भाजपा भी नज़रें गड़ाए हुए है। भाजपा के राज्य कार्यालय में एक बैठक हुई। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वी सतीश, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर मौजूद रहे।