समाचार
जेपी नड्डा पर हमले के दौरान तैनात आईपीएस की पदोन्नति, भाजपा ने ममता को फटकारा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहे तीन आईपीएस अधिकारियों में से एक को पश्चिम बंगाल सरकार ने पदोन्नति दे दी है। इस पर भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार को फटकार लगाई है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा नेता शाहनवाज़ हुसैन ने कहा, “जेपी नड्डा पर हमले को लेकर जिस जिलाधिकारी पर लापरवाही बरतने की कार्रवाई होनी चाहिए, उसे प्रमोशन दिया गया है। यह उकसाने वाला कदम है। यह संकेत देता है कि पार्टी के नेताओं पर हमला करने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा।”

डायमंड हार्बर जिला पुलिस अधीक्षक भोलानाथ पांडे को एसपी होमगार्ड के पद पर स्थानांतरित किया गया। पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिण बंगाल) राजीव मिश्रा को इसी जोन में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर पदोन्नति दे दी गई। तीसरे आईपीएस डीजआईजी (प्रेसिडेंसी रेंज) प्रवीण कुमार त्रिपाठी अभी वहीं तैनात हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के दौरान तैनात तीन आईपीएस के लिए केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी किया गया था। 15 दिन बाद ममता सरकार ने एक को पद से हटा दिया था, जबकि तीन में से एक को पदोन्नति दे दी।