समाचार
उद्धव, आदित्य ठाकरे के खिलाफ टिप्पणी पर ट्विटर उपयोगकर्ता समीर ठक्कर गिरफ्तार

शिवसेना नेता द्वारा की गई शिकायत में उद्धव और आदित्य ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए एक प्रमुख ट्विटर उपयोगकर्ता समित ठक्कर को शनिवार (25 अक्टूबर) को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, ठक्कर को कथित तौर पर नागपुर और मुंबई पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया था।

यह मामला 30 जून और 1 जुलाई को किए गए ठक्कर के ट्वीट से संबंधित है। इसमें उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को औरंगजेब और उनके बेटे व मंत्री आदित्य ठाकरे को बेबी पेंगुइन कहा था।

शिकायत मुंबई निवासी धर्मेंद्र मिश्रा द्वारा की गई थी, जो खुद को युवा सेना का कानूनी प्रमुख बताते हैं और शिवसेना के लिए कानूनी सलाहकार भी हैं। शिवसेना के एक और नेता द्वारा ठक्कर के खिलाफ नागपुर में एक और शिकायत दर्ज की गई है।

शिकायत के बाद ठक्कर ने बॉम्बे उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और एफआईआर रद्द करने की मांग की। हालाँकि, अदालत ने उन्हें मुंबई के वीपी रोड पुलिस स्टेशन का रुख करने और अपना बयान दर्ज कराने का आदेश दिया।

बाद में ठक्कर 5 अक्टूबर को पुलिस स्टेशन गए लेकिन कथित तौर पर पूछताछ के बीच में वह वहाँ से भाग गए। बाद में उन्होंने उच्च न्यायालय को बताया कि उन्हें डर था कि साइबर सेल पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। उच्च न्यायालय में अगली सुनवाई 23 नवंबर को होनी है।