समाचार
बनारस में प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का किया शिलान्यास

शुक्रवार (8 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस में कशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया। इस पवित्र काम को आरम्भ करते समय उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी उपस्तिथ थे। मोदी ने शिलन्यास करने से पहले पूरे विधि विधान से पूजन किया और उसके बाद कॉरिडोर  की नीव रखी गई।

कशी विश्वनाथ मंदिर का शिलान्यास करने के बाद मोदी ने बताया कि वह राजनीती में उतरने से पहले ही कशी विश्वनाथ मंदिर के लिए अपना योगदान देना चाहते थे। खबर है कि लगभग 40 वर्गमीटर में बन रहे विश्वनाथ मंदिर में 600 करोड़ रुपयों की लागत आई है। शिलान्यास करने बाद मोदी ने भाषण से सम्बोधित करते हुए  पिछले वर्ष आतंकवादियों द्वारा निशाने पर विश्वनथ मंदिर के बारे में बताया और कहा “यह हज़ारों श्रद्धालुओं का भरोसा है जिसने इस पवित्र जगह  को  सुरक्षित बनाये रखा है।”

मोदी ने इस परियोजना में लगभग 40 मंदिरों के सौंदर्य को बढ़ाने की बात की और इसी के साथ कशी को भी नई पहचान मिलेने की बात भी कही। उत्तर प्रदेश के तीन शहरों का दौरा करने निकले प्रधानमंत्री सबसे पहले बनारस गए और अब वे कानपूर और ग़ाज़िआबाद जायेंगे।