समाचार
वाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन पर डोनाल्ड ट्रंप को छिपाया गया था बंकर में- रिपोर्ट

अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में प्रदर्शनकारी शुक्रवार (29 मई) को वाइट हाउस के बाहर एकत्रित हो गए। इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गुप्त सेवा एजेंट कुछ समय के लिए एक भूमिगत बंकर में ले गए थे।

वाइट हाउस के बाहर सैकड़ों प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए। इनमें से कुछ हिंसक हो गए क्योंकि उन्होंने पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ कर पत्थर फेंकेने शुरू कर दिए थे।

सीएनएन ने एक अज्ञात कानून प्रवर्तन अधिकारी के हवाले से बताया कि पहली महिला मेलानिया ट्रंप और उनके बेटे बैरोन को भी एहतियातन बंकर में ले जाया गया था।

ट्रंप ने बंकर में लगभग एक घंटा बिताया, जिसे आतंकवादी हमलों जैसी आपात स्थितियों में उपयोग के लिए बनाया गया था। सीक्रेट सर्विस के बारे में कहा गया था कि उसने शुक्रवार रात ट्रंप की सुरक्षा के बारे में आशंका जताई थी और उन्हें भूमिगत बंकर में ले जाने का निर्णय लिया था क्योंकि प्रदर्शनकारी वाइट हाउस के पास पुलिस से भिड़ गए थे।

वाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा, “वाइट हाउस सुरक्षा प्रोटोकॉल और निर्णयों पर टिप्पणी नहीं करता है।” गुप्त सेवा ने कहा कि यह अपने सुरक्षात्मक कार्यों के साधनों और तरीकों पर चर्चा नहीं करता है। लगभग एक दशक में अमेरिका से स्पेसएक्स शटल का पहला मानवयुक्त अंतरिक्ष प्रक्षेपण देखने के लिए शनिवार को ट्रंप ने फ्लोरिडा की यात्रा की थी।