समाचार
प्रयागराज में 16 विदेशी नागरिक समेत 30 गिरफ्तार, 19 जमाती दो मस्जिदों में छिपे थे

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विदेशी नागरिक अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए 16 विदेशी नागरिकों समेत 30 लोगों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस अब उन्हें रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में पेश करेगी। सभी को करेली एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, दो मस्जिदों के मुतवल्ली और अन्य लोगों को विदेशी नागरिकों को आसरा देने, साक्ष्य छिपाने और महामारी अधिनियम के तहत आरोपी बनाया गया है।

पुलिस का कहना है कि 16 विदेशी नागरिक समेत 19 जमाती पकड़े गए हैं। इनमें सात इंडोनेशिया और नौ थाइलैंड के हैं। विदेशी जमाती शहर की दो मस्जिदों में छिपकर रह रहे थे।

एसपी सिटी बजेश श्रीवास्तव ने बताया कि शाहगंज पुलिस ने इंडोनेशिया के सात नागरिकों समेत कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया। करेली पुलिस ने थाइलैंड के नौ नागरिकों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया।

दिल्ली के तबलीगी जमात में शामिल हुए थाइलैंड और इंडोनेशिया के नागरिक टूरिस्ट वीज़ा पर यहाँ आए थे। वे कोरोनावायरस की चपेट में आने के बाद पुलिस को सूचना दिए बगैर इधर-उधर ठहरे हुए थे।