समाचार
“प्रशांत किशोर सिर्फ सलाहकार हैं, टिकट आवंटन में नहीं है कोई भूमिका”- अमरिंदर सिंह

आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी के टिकटों को अंतिम रूप देने में राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भूमिका को लेकर पंजाब कांग्रेस में व्याप्त नाराजगी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार (13 अप्रैल) को स्पष्ट किया कि उनका इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, “प्रशांत किशोर की भूमिका सीमित है और वह केवल पार्टी के सलाहकार के रूप में ही हैं। कांग्रेस में टिकट आवंटन के लिए मानक और तरीका है। इनका सभी राज्यों में पालन किया जाता है और इसको लेकर पंजाब कोई अपवाद नहीं है।”

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने यह इंगित करते हुए कहा, “पंजाब में कांग्रेस ने गत 4 वर्षों में हर चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। राज्य में इसको लेकर कोई विरोध नहीं है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “इससे पता चलता है कि राज्य में चुनाव को लेकर कोई विरोधी लहर नहीं है। हालाँकि, मीडिया द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रशांत किशोर की नियुक्ति के बाद ऐसी संभावनाएँ उत्पन्न हुई हैं। मेरे प्रमुख सलाहकार के रूप में उनकी (किशोर की) भूमिका सीमित है। उनका काम सिर्फ सलाह देना, जिसमें कोई भी निर्णय लेने जैसा अधिकार निहित नहीं है।”