समाचार
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे समेत 20 पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह, राजनांद गाँव क्षेत्र के पूर्व सांसद मधुसूदन यादव और कांग्रेस नेता नरेश डाकलिया समेत 20 लोगों के खिलाफ छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अंबिकापुर के प्रेम सागर गुप्ता ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसने अनमोल इंडिया नामक चिटफंड कंपनी में अपनी जमा पूँजी से करीब एक लाख रुपये निवेश किए थे। कंपनी का मुख्य कार्यालय ठाणे और कार्यालय छत्तीसगढ़ के कई जिलों में है।

आरोप है कि कंपनी के निदेशक और कोर समिति के सदस्य ने अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव व डाकलिया के साथ कई बार कंपनी का प्रचार किया था। साथ ही भरोसा दिया था कि कंपनी अनमोल इंडिया अभिषेक सिंह की है और सुरक्षित है।

शिकायत में बताया गया कि राज्य में कई जगहों पर कंपनी के निदेशक और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज है। कंपनी के दफ्तर बंद कर दिए गए हैं। यही नहीं, कंपनी ने अपना स्कूल और शिक्षण संस्थान भी चालू किया था, जिसका प्रचार अभिषेक सिंह, नरेश डाकलिया और मधुसुदन यादव लगातार करते आ रहे हैं।

सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि स्थानीय अदालत के आदेश के बाद 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभी मामले की जाँच चल रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।