समाचार
सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी के विरुद्ध टिप्पणी करने के लिए युवक की गिरफ्तारी

सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरुद्ध टिप्पणी करना एक युवक को भारी पड़ गया। बंगाल पुलिस ने टिप्पणी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल के सिंगुर जिले के 28 वर्षीय चंदन भट्टाचार्य ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री के विरुद्ध तथाकथित अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी, जिसकी शिकायत होने पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

सिंगुर के पुलिस अधीक्षक तथागत बासु ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा, “मंगलवार (29 अक्टूबर) को सिंगुर थाने में तृणमूल कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के ऊपर अभद्र टिप्पणी करने पर एक युवक के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद युवक को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जाँच की जा रही है।”

चंदन द्वारा ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद तृणमूल के स्थानीय युवा नेताओं ने इसकी खोजबीन शुरू कर मुकदमा दर्ज करा दिया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने ऐसे मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सन्मय भट्टाचार्य को भी ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की आलोचना के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में अदालत ने उन्हें निजी पहचान के आधार पर जमानत दे दी थी।