समाचार
बदायूं हत्याकांड के फरार मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बदायूं में 50 वर्षीय महिला से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने की घटना के मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण को पुलिस ने गुरुवार (7 जनवरी) को गिरफ्तार कर लिया। वह दो दिन से फरार था। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट कुमार प्रशांत ने बताया, “आरोपी सत्यनारायण गाँव में अपने एक जानने वाले के घर में छिपा हुआ था, जहाँ से उसे गिरफ्तार किया गया। उस पर 50,000 रुपये का पुरस्कार घोषित था।”

मंदिर में गई महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के सार्वजनिक होने की भी जाँच की जाएगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए मजिस्ट्रेटी जाँच के आदेश दिए हैं। बदायूं के जिलाधिकारी ने यह जाँच एडीएम को सौंपी है और 9 जनवरी तक रिपोर्ट माँगी है।

बता दें कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला पुलिस के साथ एसीटएफ को भी आदेश दिए थे। पुलिस और एसटीएफ मामले की जाँच में जुटे हुए हैं। पुलिस ने इसमें तीन लोगों को नामजद किया था। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उघैती के थाना प्रभारी राघवेंद्र को निलंबित कर दिया गया था।

दो आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि महिला के निजी अंग में गंभीर घाव थे और उसका एक पैर भी टूटा हुआ था।