समाचार
ओमान के सुल्तान कबूस की मृत्यु पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया
आईएएनएस - 11th January 2020

शनिवार (11 जनवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओमान के सुल्तान कबूस बिन सईद अल सैद की मृत्यु पर दुुख व्यक्त और उन्हें एक, “दूरदर्शी नेता और राजनेता”, के रूप में वर्णित किया, जिन्होंने ओमान को एक समृद्ध राष्ट्र में बदल दिया और उन्हें, “शांति का एक प्रतीक”, बताया।

ट्विटों की एक लंबी श्रृंखला में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “महामहिम सुल्तान कबूस बिन सईद अल सैद के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। वेें एक दूरदर्शी नेता और राजनेता थे जिन्होंने ओमान को एक आधुनिक और समृद्ध राष्ट्र में बदल दिया। हमारे क्षेत्र और दुनिया के लिए वेें एक शांति का प्रकाश थे।”

प्रधानमंत्री ने सुल्तान कबूस को भारत का सच्चा दोस्त  बताया और कहा, “उन्होंने भारत और ओमान के बीच एक जीवंत रणनीतिक साझेदारी विकसित करने के लिए मजबूत नेतृत्व प्रदान किया था।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं हमेशा उनसे मिली गर्मजोशी और स्नेह को संजोता रहूँगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

ओमान के सुल्तान की मृत्यु के बाद उनकी टिप्पणी सामने आई, अरब क्षेत्र पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले शासक जिनका 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सुल्तान, जिन्होंने लगभग आधी शताब्दी तक ओमान पर शासन किया, अविवाहित थे और उसका कोई उत्तराधिकारी नहींं था और ना ही उन्होंने किसी को अपना उत्तराधिकारी नामित किया था।

(इस खबर को वायर एजेंसी फीड की सहायता से प्रकाशित किया गया है।)