समाचार
नगरोटा में जैश के चार आतंकियों को ढेर करने पर प्रधानमंत्री ने किया जवानों का धन्यवाद

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार (19 नवंबर) को सुरक्षाबलों ने सीमापार से घुसपैठ करके आए चार आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (20 नवंबर) को इसे बड़ी कामयाबी बताया। उन्होंने सुरक्षाबलों की तारीफ करते हुए कहा, “उनकी सतर्कता के चलते आतंकियों के दहशत फैलाने की उम्मीदों पर पानी फिर गया।”

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव और खुफिया अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारे जवानों ने एक बार फिर बहादुरी का परिचय दिया है। उनकी सतर्कता को मैं धन्यवाद करता हूँ।”

उन्होंने ने आगे कहा, “पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मारकर और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जाने से यह पता चलता है कि उनकी दहशत फैलाने की बड़ी योजना थी, जिसे हमारे सैनिकों ने नाकाम किया।”

बता दें कि नगरोटा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने ट्रक में जा रहे चार आतंकवादियों को मार गिराया था। उन्होंने सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया था।

ट्रक रुकते ही उन्होंने पुलिस पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसके बाद अतिरिक्त बलों को बुला लिया गया और आतंकियों की घेराबंदी की गई। चारों आतंकियों को मार गिराने के बाद उनके पास से 11 एके-47 राइफल, 6 एके-56 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग, मोबाइल सेल, मैग्ज़ीन बरामद हुए थे।