समाचार
यूएई में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑर्डर ऑफ जायद से किया जाएगा सम्मानित

संयुक्त अरब अमीरात के सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को सम्मानित किया जाएगा। फ्रांस के दो दिवसीय दौरे के बाद शुक्रवार रात वह यूएई पहुँच गए।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, यूएई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यं से मिलेंगे। दोनों के बीच द्विपक्षीय, अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री नकदी रहित लेन-देन के लिए रुपे कार्ड का औपचारिक रूप से शुभारंभ भी करेंगे। उन्होंने यूएई पहुँचने पर ट्वीट किया, “अबू धाबी पहुँचा हूँ। शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद संग वार्ता को लेकर आश्वस्त हूँ। भारत व यूएई के बीच मित्रता के सभी पहलुओं पर चर्चा होगी। यात्रा के दौरान आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाना भी एजेंडे में होगा।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, नरेंद्र मोदी अबू धाबी से बहरीन भी जाएँगे। वह शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा से भेंट करेंगे। साथ ही खाड़ी क्षेत्र में सबसे पुराने श्रीनाथजी के मंदिर के पुनरुद्धार की औपचारिक शुरुआत के साक्षी बनेंगे। किसी भारतीय प्रधानमंत्री की बहरीन की यह पहली यात्रा होगी।